-->

Translate

पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए ड्रीम नेशन द्वारा किया गया प्लांटेशन कार्यक्रम का आयोजन।

पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए ड्रीम नेशन द्वारा किया गया प्लांटेशन कार्यक्रम का आयोजन।

 


"एक पेड़ अवश्य लगाएं - समीर परिमल"


पटना। 09 जुलाई 2022

पढ़ाई के साथ साथ स्वच्छता और पर्यावरण का ध्यान रखना ज़रूरी है। ये बातें राज्य कर सहायक आयुक्त ने एक प्लांटेशन कार्यक्रम में कहीं।

ड्रीम नेशन (चैरिटेबल ऑर्गेनाइजेशन) के कार्यालय में शनिवार को प्लांटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि थे असिस्टेंट कमिश्नर समीर परिमल। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समीर परिमल के आते ही संस्था के बच्चों ने आरती की थाल सजाकर आरती गाते हुए भव्य तरीके से मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि के हाथों से दीप प्रज्वलित कर किया गया। जिसके बाद संस्था के बच्चों के बीच मुख्य अतिथि के द्वारा प्लांटेशन कार्य को पूरा किया गया। वहीं कार्यक्रम में संस्था के बच्चों ने खुद से बनाए गए पेंटिंग मुख्य अतिथि को बारी-बारी से भेंट किया। 


 कार्यक्रम के दौरान संस्था के बच्चों के द्वारा अलग-अलग तरह की प्रस्तुति मुख्य अतिथि के सामने प्रस्तुत किया गया जिसे देख और सुन कर मुख्य अतिथि ने ड्रीम नेशन एवं ड्रीम नेशन में पढ़ाई कर रहे बच्चों की काफी प्रशंसा की साथ ही पढ़ाई के महत्व के बारे में बताया। कार्यक्रम में संस्था की तरफ से एक प्लांट मुख्य अतिथि समीर परिमल को भेंट किया गया। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में ड्रीम नेशन के कार्यों की काफी सराहना की।

साथ हीं कहा कि पढ़ाई के साथ साथ स्वच्छता का ख्याल रखना भी बहुत ही जरूरी है। और पेड़ पौधे के महत्व को लेकर भी काफी कुछ बताया। मुख्य अतिथि समीर परिमल ने कहा कि एक व्यक्ति को कम से कम एक पेड़ तो जरूर लगाना चाहिए ताकि पर्यावरण संतुलित रह सके। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि अगर पर्यावरण को बचाना है तो पेड़ पौधे लगाने होंगे इसके अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है।


 वही कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि समीर परिमल ने संस्था के बच्चों के बीच स्टेशनरी सामान और चॉकलेट आदि वितरण किए जिसे पाकर संस्था के बच्चे काफी खुश थे। मुख्य अतिथि समीर परिमल ने कहा कि वे आगे भी संस्था की मदद के लिए हमेशा खड़े रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि समीर परिमल ने ड्रीम नेशन के संस्थापक अमित सिंह को खुद की लिखी हुई किताब बबुआ एक विरासत भेंट किया।

वहीं धन्यवाद ज्ञापन मे ड्रीम नेशन के संस्थापक ने मुख्य अतिथि का संस्था के प्रति प्यार, स्नेह, सहयोग और समर्थन के लिए बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया।

0 Response to "पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए ड्रीम नेशन द्वारा किया गया प्लांटेशन कार्यक्रम का आयोजन।"

एक टिप्पणी भेजें

advertising articles 2

Advertise under the article