-->

Translate

मुंगेर जिला के तारापुर और खड़गपुर अनुमंडल में सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र के सर्वेक्षण में सूबे की मौजूदा सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन द्वारा किये गए पक्षपातपूर्ण सर्वे के विरोध में भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश जैन के नेतृत्व में तारापुर शहीद स्मारक के निकट एक दिवसीय महाधरना का आयोजन किया गया ।

मुंगेर जिला के तारापुर और खड़गपुर अनुमंडल में सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र के सर्वेक्षण में सूबे की मौजूदा सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन द्वारा किये गए पक्षपातपूर्ण सर्वे के विरोध में भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश जैन के नेतृत्व में तारापुर शहीद स्मारक के निकट एक दिवसीय महाधरना का आयोजन किया गया ।

 


मुंगेर जिला के तारापुर और खड़गपुर अनुमंडल में सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र के सर्वेक्षण में सूबे की मौजूदा सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन द्वारा किये गए पक्षपातपूर्ण सर्वे के विरोध में भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश जैन के नेतृत्व में तारापुर शहीद स्मारक के निकट एक दिवसीय महाधरना का आयोजन किया गया । धरना के मुख्यअतिथि एवम वक्ता बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष श्री सम्राट चौधरी ने सूबे के मुखिया नीतीश जी के दोमुंहेपन की जम कर बखिया उघेड़ी । बगैर किसी का नाम लिए नेता प्रतिपक्ष ने कहा जड़ यू को चुनावी नैया पार कराने के लिए हर मोड़ पर भाजपा का साथ चाहिए था और मोदी प्रेम में आशक्त जनता जनार्दन ने न चाहते हुए भी वक्त की मांग समझ उन्हें जीत की माला पहनाया लेकिन फलाफल क्या निकला यह सबके सामने है । आज नीतीश कुर्सी की अमर्यादित आशक्ति के कारण अपनी हीं पार्टी को हाशिये पर लेजाने का कार्य कर चुके हैं । बिहार के बेहद कमजोर संसाधन और राजस्व के बावजूद केंद्र की मोदी नीत सरकार ने एक कदम आगे बढ़कर बिहार में विकास का द्वार खोला, किसानों को बदहाली से बाहर करने का हर प्रयास किया लेकिन नीतीश जी को ये भी मंजूर नही हुआ । भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट जयराम विप्लव ने विशिष्ट अतिथि पद से बोलते हुए तारापुर के गौरवशाली अतीत का न केवल जिक्र किया बल्कि कहा कि तारापुर मुंगेर प्रमंडल का एकमात्र धान का कटोरा है लेकिन अगर नीतीश जी को इस गौरव का अभिमान होता तो वो तारापुर के अन्नदाता किसानों के हक और हुक़ूक़ से घिनौना खिलवाड़ नही करते ।

धरना सभा की अध्यक्षता करते हुए  भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिसतरह तारापुर और खड़गपुर के किसानों के साथ भेद भाव हुआ है वो प्रदेश की मौजूदा सरकार जिसका नेतृत्व अब केवल सतही तौर पर नीतीश जी के पास है उनकी विवेकशून्यता को दर्शाता है, ऐसा लगता है कि नीतीश जी अब पूरी तरह बिचौलियों और उसके सिंडिकेट से घिर गए हैं । जिलाध्यक्ष ने राजद नेता शिवानंद तिवारी द्वारा नीतीश को आश्रम जाने की सलाह को नीतीश जी से मान लेने की सलाह देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी अपने राजनीतिक जीवन की अंतिम पारी में हैं अब आगे का सारा रास्ता बंद है । खुद को बापू के चेला कहने वाले मुख्यमंत्री आज भारत की आत्मा का हीं दोहन करने में लगे हैं जबकि बसपु ने कहा था भरक्त कि आत्मा गांवों में बसती है और गांव में किसान रहते है  कोई उद्योगपति नही रहते इसलिए जिसतरह केंद्र की मोदी नीत सरकार के वित्त पोषण से बिहार के 80 लाख किसानपरिवार को किसान सम्मान निधि के रुओ में प्रतिवर्ष 6000 रुपये की राशि सीधे बैंक खाते में भेजी जा रही है उसी तर्ज पर बिहार के सूखा प्रभावित किसानों को फौरी सहायता के रूप में 3500 रुपये का वास्तविक भुगतान बिहार सरकार करे ।

धरना सभा का संचालन जिला भाजपा के उपाध्यक्ष रविन्द्र सिंह कल्लू कर रहे थे । सभा को पूर्व जिलाध्यक्ष कुमार प्रणय,प्रो दिलीप रंजन, सुल्तान गंज के पूर्व विधायक गणेश पासवान, लोजपा के राष्ट्रीय सचिव मिथलेश सिंह,लोजपा जिलाध्यक्ष विनय कुमार गुड्डू, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह,   प्रखंड प्रमुख पिंकू मेहता,जिला महामंत्री निःशुतोष यादव, भाजपा के जिला प्रवक्ता शैलेन्द्र चौधरी, ई धर्मवीर यादव,त्रिलोचन सिंह, मनोहर साह, राम मोहन केशरी,अनंत कुमार, ओम प्रकाश सहनी, मनमोहन चौधरी,डॉ बलदेव सिंह,अरुण पोद्दार आदि ने भी संबोधित किया । इस अवसर पर काफी बड़ी संख्या में भाजपा के महिला-पुरुष कार्यकर्ता मौजूद थे । इसके पूर्व मुख्य अतिथि सम्राट चौधरी जिलाध्यक्ष राजेश जैन एवम राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट जयराम विप्लव  जिला महामंत्री निशुतोष निशु जिला उपाध्यक्ष रविंद्र सिंह कल्लू और जिला प्रवक्ता शैलेन्द्र चौधरी ने तारापुर शहीद स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित किया ।

0 Response to "मुंगेर जिला के तारापुर और खड़गपुर अनुमंडल में सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र के सर्वेक्षण में सूबे की मौजूदा सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन द्वारा किये गए पक्षपातपूर्ण सर्वे के विरोध में भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश जैन के नेतृत्व में तारापुर शहीद स्मारक के निकट एक दिवसीय महाधरना का आयोजन किया गया ।"

एक टिप्पणी भेजें

advertising articles 2

Advertise under the article