-->

Translate

इवेंटजिक मीडिया के द्वारा बिहार टॉक अंतरराष्ट्रीय युवा सम्मान समारोह सीजन 2 का आयोजन किया गया

इवेंटजिक मीडिया के द्वारा बिहार टॉक अंतरराष्ट्रीय युवा सम्मान समारोह सीजन 2 का आयोजन किया गया

 

पटना। होटल मौर्या में इवेंटजिक मीडिया के द्वारा बिहार टॉक अंतरराष्ट्रीय युवा सम्मान समारोह सीजन 2 का आयोजन किया गया! इस कार्यक्रम का विधिवत शुरुआत दीप प्रज्वलन के द्वारा मुख्य अतिथि श्री सम्राट चौधरी पंचायती राज विभाग बिहार सहित विशिष्ट अतिथि के रूप में सीता साहू मेयर पटना की उपस्थिति रही !कार्यक्रम की शुरुआत टॉक्सो के साथ हुई! जिसमें शिक्षा स्वास्थ्य एवं महिला के उत्थान के साथ-साथ बिहार के विकास पर चर्चा !

 प्रथम सत्र में परफेक्शन आईएएस के प्रबंध निदेशक रोशन प्रिय एवं परफेक्शन आईएएस के निदेशक चंदन प्रिय से शिक्षा के क्षेत्र में विकास एवं परफेक्शन आईएएस  संस्था के सफलता के बारे में बात हुई इस सत्र के दौरान रोशन प्रिय ने कहा कि अगर इंसान किसी भी कार्य में निरंतरता रखेगा एवं पूरी इमानदारी और शिद्दत से कार्य करेगा तो सफलता उसे जरुर हासिल होगी चंदन प्रिय ने कहा कि बिहार बदल रहा है जहां पहले यूपीएससी और बीपीएससी की तैयारी के लिए बच्चे बाहर की ओर पलायन कर जाते थे पर अब शैक्षणिक सुधार एवं विकास की वजह से शैक्षणिक पलायन रुका है एवं बाहर के बच्चे भी बिहार की तरफ रुख करने लगे हैं और इस दिशा में हमारा प्रयास भी सतत जारी है!

 वहीं दूसरी ओर उषा झा अध्यक्ष बिहार उद्योग महिला संघ एवं डॉ शुभम श्री ने महिला उत्थान पर अपनी बात रखी वहीं स्वास्थ्य के क्षेत्र में डॉ ऋषि कांत सिंह पीएमसीएच के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ नेहा सिंह एवं डॉ निखिल रंजन चौधरी वरिष्ठ चिकित्सक ने सत्र के दौरान बिहार में हो रहे स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांतिकारी विकास एवं मेडिकल हब पर बात की एवं संयुक्त रूप से उन्होंने कहा कि बिहार मेडिकल टूरिज्म बनता जा रहा है !

 दूसरी ओर सत्र के दौरान बी आई ए अध्यक्ष रामलाल खेतान ने कहा कि मौजूदा साल में बिहार में उद्योगों की तरक्की हुई है जिससे आने वाले दिनों में सरकार ध्यान दे तो बिहार में उद्योगों के विकास में चार चांद लगेगा एवं प्रगति करता हुआ बिहार विकसित बिहार की तरफ अग्रसर होगा!

 एसके भारद्वाज पूर्व डीजी बिहार ने भी कहा कि बिहार की भूमि दिव्य है बस हमें सभी बिहार वासियों को एकता के साथ काम करने की जरूरत है इससे बिहार को विकसित होने में काफी मदद मिलेगी !

वहीं दूसरी और मुख्य अतिथि  

 पंचायती राज विभाग मंत्री, सम्राट चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश में पंचायती राज विभाग के द्वारा केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की योजनाओं को काफी तेजी से अमल में लाया जा रहा है जिसके तहत हर गांव में पक्की सड़क, नाला ,स्वच्छ पानी की व्यवस्था ,बिजली समेत गांव के सर्वांगीण विकास के लिए पंचायती राज विभाग सकारात्मक रूप से काम कर रहा है हमारा मानना है कि जब हरगांव विकसित होगा तो प्रदेश खुद-ब-खुद विकसित होगा! 

वहीं दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय युवा सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें एजुकेशन में राणा राहुल सिंह मैनेजिंग डायरेक्टर स्कॉलर अवार्ड स्कूल ,कुमार सानू अधिवक्ता पटना हाई कोर्ट ,डॉक्टर अशफाक अहमद निदेशक रेनबो इमरजेंसी हॉस्पिटल पटना ,डॉक्टर नीतीश कुमार निदेशक नेक्टर हॉस्पिटल पटना ,डॉ कल्पना सिंह हेड ऑफ डिपार्टमेंट रीप्रोडक्टिव मेडिसिन IGIMS, राजू रंजन सिंह एमडी चंपारण मीट हाउस, डॉक्टर संजीव कुमार डायरेक्टर इंडियन बायोफ्यूल कॉरपोरेशन बिहार,डॉक्टर खुशबू बेस्ट आईवीएफ हॉस्पिटल इन पटना, बेस्ट एक्टर के लिए रोहित राज , दानिश मलिक समाज सेवा के लिए ,डॉक्टर कल्याणी कुमारी एमबीबीएस डीएमसीएच , निलेश कुमार हेड ऑफ रिलीज मैनेजमेंट ,प्रभात भारद्वाज अधिवक्ता पटना हाई कोर्ट, अभिषेक कुमार एमडी मेकर्स , श्रीकांत युवा उद्यमी कृष्णा कलेक्शन ,समाज सेवा से मुकेश हिसारिया जी माता वैष्णो देवी सेवा संस्थान एवं मां ब्लड बैंक के समाज सेवा के लिए ,डॉक्टर एलबी सिंह बेस्ट सर्जन ऑफ नॉर्थ बिहार ,आनंद कौशल युवा उद्यमी सरिया इंटरप्राइजेज पटना, और बेस्ट मुखिया के लिए पद्मराज भारद्वाज सुरसंड सीतामढ़ी ,बेस्ट स्कूल इन पटना निशी सिंह मिलेनियम स्कूल सहित सभी लोग मौजूद रहे !सभी को मंत्रियों के द्वारा मोमेंटो एवं उपस्थिति पत्र देकर सम्मानित किया गया! वहीं दूसरी ओर कार्यक्रम के संयोजक चंदन राज ने बताया कि बिहार टॉक एवं अंतरराष्ट्रीय युवा सम्मान समारोह करने का हमारा मकसद बिहार की प्रतिभाओं को एक मंच पर लाना और बिहार प्रगतिशील बिहार को विकसित बिहार बनाने के के लिए हम युवा को किस प्रकार कोशिश करना है इस पर चर्चा करके इस प्रयास को धरातल पर लाना और साथ में पूरे विश्व में बसे विभिन्न फील्ड के प्रतिभाशाली व्यक्तियों को बिहार दिवस सप्ताह में बिहार टॉक के द्वारा एक भव्य मंच पर सम्मानित करना ! इस कार्यक्रम को सफल बनाने में कई लोग शामिल रहे साथ ही इस कार्यक्रम में बिहार के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

0 Response to "इवेंटजिक मीडिया के द्वारा बिहार टॉक अंतरराष्ट्रीय युवा सम्मान समारोह सीजन 2 का आयोजन किया गया"

एक टिप्पणी भेजें

advertising articles 2

Advertise under the article