-->

Translate

 युवा परिवार सेवा समिति के द्वारा नशा उन्मूलन कार्यक्रम 30/06/2024 को संपन्न हुई।

युवा परिवार सेवा समिति के द्वारा नशा उन्मूलन कार्यक्रम 30/06/2024 को संपन्न हुई।

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के युवा परिवार सेवा समिति पटना(YPSS), के द्वारा पाटलिपुत्र पार्क (139), पाटलिपुत्र गोलंबर, पटना -800013 में बोध- नशा उन्मूलन प्रकल्प के अंतर्गत किया गया

       इस अवसर पर  युवा परिवार सेवा समिति (YPSS) के  हजारों युवा अपना काम और पढ़ाई को करते हुए समाज कल्याण हेतु कार्यरत हैं जो कि ब्रह्म ज्ञान की ध्यान साधना की ओज  से युवा वर्ग स्वयं बदले औरों को बदलना चाहते है। YPSS वर्तमान समय में सामाजिक एवं आध्यात्मिक गतिविधियों में संलग्न हैं । यह युवा परिवार सेवा समिति, जो भारत के हरेक  क्षेत्रों में समाज को बदलने  के लिए संकल्पित है ।समाज में फैली अलग-अलग कुरीतियां में से एक नशा है ,जिससे इस समाज को बहुत क्षति हो रही है और यह YPSS एक सामूहिक और सकारात्मक प्रयास  नशा मुक्त समाज  को करने के लिए बढ़ चुके हैं।


 YPSS समाज के अन्य अभावों जैसे देश के विभिन्न क्षेत्रों में आए बाढ़ से पीड़ित व्यक्तियों के लिए भी तत्पर रहते हैं।समाज कल्याण हेतु सहायता के लिए हमेशा लगे रहते है। मानव का मूल कारण मानव मन की अशांति है और इस मन को शांत करने हेतु मानव को ब्रह्मज्ञान की नितांत आवश्यकता है। जब मानव सहज आनंद में आ जाएगा तभी समाज  में शांति स्थापित हो सकती है।  


युवा परिवार सेवा समिति द्वारा अनेकानेक कार्यक्रमों में  जैसे नशा नहीं जीवन चुने,  नशा उन्मूलन जागरूकता  कार्यक्रम के तहत युवा नशा कैसे छोड़े, तथा युवाओं में नैतिक व चारित्रिक हनन जैसे मुद्दों पर गंभीरता से कार्य कर समाधन प्रस्तुत किया जा रहा है। । देश की युवा शक्ति को नैतिक व चारित्रिक स्तर पर सुदृढ करने हेतु अनेकानेक कार्यशालायें लगाई जा रही है। जिसमें युवाओं को नशें से दूर समाज के सभ्य नागरिक बनाने हेतु जागरुक किया जा रहा है। 

इस विशेष कार्यक्रम में आए काफ़ी महिलाओं  ने कहा YPSS के इस कार्यक्रम को सराहा और कहा कि वह भी अपने मोहल्ले में जाकर नशे में लिप्त युवाओं को नशा मुक्ति के मार्ग पर ले जाने का एक सामूहिक प्रयास करेंगे,और साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि वे  उनसे कहेंगे कि इस नशा मुक्ति अभियान में वह भी जुड़ जाए।  


इस कार्यक्रम में अरुण कुमार के साथ में अमित मिश्रा, मुकेश कुमार , अर्णव, नीतीश, सुशांत, पंकज, रणवीर, आशुतोष इत्यादि 30  युवाओं ने अपना सहयोग देखकर इस कार्यक्रम को संपन्न किया।

0 Response to " युवा परिवार सेवा समिति के द्वारा नशा उन्मूलन कार्यक्रम 30/06/2024 को संपन्न हुई।"

एक टिप्पणी भेजें

advertising articles 2

Advertise under the article