-->

Translate

इन्सेंस मीडिया की अंतर्राष्ट्रीय अगरबत्ती और इत्र प्रदर्शनी शुरू, बिहार के वित्त मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी ने किया उद्घाटन; 100 से अधिक कंपनियां ले रही हैं भाग

इन्सेंस मीडिया की अंतर्राष्ट्रीय अगरबत्ती और इत्र प्रदर्शनी शुरू, बिहार के वित्त मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी ने किया उद्घाटन; 100 से अधिक कंपनियां ले रही हैं भाग



पटना, 17 दिसंबर, 2023

ज्ञान भवन, पटना में आज शुरू हुई इन्सेंस मीडिया की 8वीं अंतर्राष्ट्रीय अगरबत्ती और परफ्यूम प्रदर्शनी में भारत और विदेश से 100 से अधिक कंपनियां अपनी ताकत- उत्पादों और नवाचारों का प्रदर्शन कर रही हैं। आज प्रदर्शनी का उद्घाटन बिहार के वित्त मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी ने किया। आज शुरू हुई विशाल प्रदर्शनी में 100 से अधिक कंपनियां अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर रही हैं। पूरे भारत के अलावा, नेपाल, बांग्लादेश, वियतनाम, और इंडोनेशिया से खरीदार, विक्रेता और आगंतुक (visitors) भाग लेंगे। इस बड़े प्रदर्शनी में सब कुछ  मिलेगा। देशभर से बेहतरीन सुगंध, भारत में उपलब्ध बेहतरीन पैकेजिंग, नवीनतम मशीनरी और रॉ मटेरियल के सप्लायर्स प्रदर्शनी में भाग लेंगे।

भारत के विभिन्न हिस्सों की प्रमुख कंपनियों में देवदर्शन, बालाजी अगरबत्ती, बिग बेल, कर्नाटक का मसाला अगरबत्ती, तमिल के सांबरानी कप, श्री सिद्धि फ्रेगरेंस, सत्या बैंगलोर, सत्या मुंबई, परिवार, बादशाह, श्री योगी, कुबेर ग्रुप, 150 साल पुराना डीबी सुगंधी, ठकराल ग्रुप, तेज अगरबत्ती, डेल्टा धूप, आदि शामिल हैं। 

वित्त मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी ने आयोजकों और उद्यमियों को बधाई देते हुए कहा कि यह आयोजन बिहार के मध्यम और लघु उद्यमों के लिए नए रास्ते खोलेगा।

पूर्वी और पूर्वोत्तर राज्यों में अगरबत्ती उद्योग के कम घनत्व के कारण इसका आठवां संस्करण पटना में आयोजित किया जा रहा है। ये स्थान इंदौर, बैंगलोर, महाराष्ट्र आदि जैसे अन्य स्थानों से अगरबत्तियों की मांग को पूरा कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, बिहार और झारखंड सहित पूर्वी और उत्तर-पूर्व भारत के सभी हिस्सों से पटना आसानी से पहुंचा जा सकता है।

इन्सेंस मीडिया के संस्थापक और प्रधान संपादक दीपक गोयल ने कहा, “चेन्नई, अहमदाबाद, बैंगलोर, मुंबई और भारत भर के अन्य शहर में हमारी प्रदर्शनियों की सफलताओं के बाद, हमने एक्सपो को उन क्षेत्रों में ले जाने की योजना बनाई है जो उद्योग को विकास की भारी संभावनाएं प्रदान करते हैं। इस योजना के साथ, पटना पूरे पूर्व और यहां तक ​​कि उत्तर-पूर्व के लिए सबसे अनुकूल गंतव्य के रूप में उभरा है ।

इस एक्सपो का लक्ष्य विचारों, प्रौद्योगिकी और साझेदारी के जीवंत आदान-प्रदान के लिए 100 से अधिक प्रदर्शकों के वैश्विक समुदाय को एक साथ लाना है। यह भारत के पूर्वी क्षेत्र में अगरबत्ती से संबंधित व्यवसायों की दृश्यता और वृद्धि का समर्थन करने का वादा करता है। यह उद्योग में छोटे खिलाड़ियों के लिए भी व्यापार नेटवर्क बनाने, अत्याधुनिक उत्पादों का पता लगाने और वैश्विक बाजार में असीमित अवसरों को उजागर करने का एक शानदार अवसर है,” दीपक गोयल ने कहा।

________

0 Response to "इन्सेंस मीडिया की अंतर्राष्ट्रीय अगरबत्ती और इत्र प्रदर्शनी शुरू, बिहार के वित्त मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी ने किया उद्घाटन; 100 से अधिक कंपनियां ले रही हैं भाग"

एक टिप्पणी भेजें

advertising articles 2

Advertise under the article