-->

Translate

राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन

राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन



व्यवसाय प्रशासन विभाग सेंट जेवियर्स कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी पटना ने 11 फरवरी 2023 को "व्यवसाय और प्रबंधन में भविष्य के रुझान" विषय पर एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया।

उद्घाटन समारोह की शुरुआत सुश्री सौम्या शुक्ला, असिस्टेंट प्रोफेसर, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग के स्वागत भाषण से हुई, इसके बाद दीप प्रज्वलित किया गया और प्रार्थना की गई। व्यवसाय प्रशासन विभाग के समन्वयक श्री पीयूष रंजन सहाय ने सेमिनार के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। संगोष्ठी के प्राचार्य एवं आयोजक पं. डॉ मार्टिन पोरस एसजे ने सभा को संबोधित किया और स्मृति चिन्ह वितरित किए।

प्रोफेसर एच.के. सिंह, वाणिज्य संकाय, बीएचयू, वाराणसी द्वारा मुख्य भाषण दिया गया, जिन्होंने प्रबंधन और वाणिज्य के क्षेत्र में अपने नए विचारों के साथ भारतीय अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण मोड़ पर प्रकाश डाला, जिसमें यह भी शामिल था कि यह समय की आवश्यकता कैसे है प्रभावी और कुशल प्रबंधक।

अंत में, श्री समर रियाज, सहायक प्रोफेसर, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव दिया गया, जिसके बाद चार तकनीकी सत्र हुए, जिसमें शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं और प्रोफेसरों द्वारा भेजे गए 51 सार में से लगभग 35 पेपर प्रस्तुत किए गए। इस अवसर पर बिहार के साथ-साथ राज्य के बाहर के भी शिक्षाविदों और शोधकर्ताओं ने भाग लिया। इस अवसर पर श्री नयन रंजन सिन्हा,डोमेन लीडर, मार्केटिंग डिपार्टमेंट, आई एस एम पटना ने अपने कंक्लूडिन रिमार्क्स के रूप में छात्रों को जॉब सीकर बनने से बेहतर जॉब क्रिएटर बनने पर जोर दिया और शिक्षण संस्थानों को मिलकर इस दिशा में सकारात्मक पहल करने का आग्रह किया।

0 Response to "राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन"

एक टिप्पणी भेजें

advertising articles 2

Advertise under the article