-->

Translate

हार्ट हॉस्पिटल पटना उच्च गुणवत्ता व कुशल सेवा के 27 वर्ष

हार्ट हॉस्पिटल पटना उच्च गुणवत्ता व कुशल सेवा के 27 वर्ष

हार्ट हॉस्पिटल पटना की स्थापना 19 नवंबर 1994 को स्वर्गीय डॉ ए.के. ठाकुर ने की थी जो 1990-2011  तक बिहार के अग्रणी हृदय रोग विशेषज्ञ थे ! जो सिलसिला ओ.पी.डी, सी.सी.यू और कुछ इंडोर बेर्ड्स से शुरू हुआ था 2004 तक आते-आते कैथ लैब एवं कार्डियोथोरेसिक डिपार्टमेंट आ जाने से वह पूर्ण विकसित तृतीयक केयर वाले कार्डियक अस्पताल के रूप में तब्दील हो गया!  कुछ ही वर्षों के भीतर हमने गुणवत्ता व उपचार पर समझौता किए बिना बड़ी संख्या में एनजीओप्लास्टी, पेसमेकर आरओपन और बाईपास सर्जरी valve प्रतिस्थापन आदि करना शुरू कर दिया!

हमारे पास असाधारण रूप से प्रशिक्षित कंसल्टेंट, डॉक्टर ,नर्स एवं पैरामेडिकल है! अस्पताल में अब तक ओपीडी/ आईपीडी में लगभग 4.5 लाख मरीज इलाज करा चुके हैं! आज अपनी स्थापना के लगभग 27 वर्ष होने के बाद भी बिहार में इनका नाम अग्रणी है ,हमारे यहां के डॉक्टर के अलावा नर्स पारा मेडिकल स्टाफ आदि भी अनुभवी और प्रशिक्षित है, यहां हृदय से संबंधित सभी प्रकार के जांच और इलाज की सुविधा है! ह्रदय के इलाज में एनजीओप्लास्टी, बायपास सर्जरी , भालव रिप्लेसमेंट, पेसमेकर इंप्लांटेशन आदि नियमित रूप से होते हैं !अभी तक हमारे यहां लगभग 25000 एंजियोग्राफी, 9900 प्राइमरी एवं सामान्य एनजीओप्लास्टिक ,5100 b.m.v,8300 पेसमेकर इंप्लांटेशन, 7600 बाईपास सर्जरी , बालव रिप्लेसमेंट आदी हो चुके हैं ! इसके अलावा हमारे इनडोर और आउटडोर विभाग में लगभग 4.5 लाख मरीज इलाज करा कर लाभान्वित हो चुके हैं !हमारे यहां बड़ी संख्या में संख्या में प्राइमरी ,सामान्य CTO PTCA और अच्छी संख्या में CABG,MVR/AVR,DVR सर्जरी और CRTD,ICD,DDD पेसमेकर द्वारा मरीजों का इलाज हो रहा है!

हार्ट हॉस्पिटल पटना और बिहार के अन्य भाग में C.M.E और कॉन्फ्रेंस का आयोजन करता है! इसके आयोजन में बहुत जिलों के फिजीशियन और  चिकित्सक ज्ञान का आदान प्रदान करते हैं और लाभान्वित होते हैं! हार्ट हॉस्पिटल का निरंतर सफल मार्गदर्शन और प्रबंध डॉ राजन ठाकुर ,प्रबंध निदेशक,हार्ट हॉस्पिटल के द्वारा किया जा रहा है..इस विषय पर उनका कहना है कि

आज हम 27 साल के बाद भी तृतीय कार्डियक सेवाओं में अग्रणी है !यह सब प्रशिक्षित एवं कुशल सलाहकारों ,ड्यूटी डॉक्टरों ,नर्सों और पैरामेडिकल और मरीजों के विश्वास तथा संयुक्त और टीम प्रयासों के कारण है!  देश और विदेश के प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट हार्ट हॉस्पिटल ,पटना में नियमित रूप से कार्य शालाओं का आयोजन करते रहते हैं!

एक राष्ट्रीय पत्रिका ने  अगस्त 2017 के अपने हिंदी संस्करण में" बिहार झारखंड " विशेष में हार्ट हॉस्पिटल पटना पर विशेष आलेख लिखा है! एक अन्य राष्ट्रीय पत्रिका में फरवरी 2019 के "बिहार झारखंड "विशेष में हार्ट हॉस्पिटल ,पटना पर आलेख लिखा जा चुका है! एक बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनी के द्वारा एशिया, एशिया /भारत ,बिहार श्रेणी के तहत सर्वश्रेष्ठ एकल डिसिप्लिन सुपर स्पेशलिटी तृतीयक देखभाल कार्डियक अस्पताल श्रेणी 2017-2018 में हार्ट हॉस्पिटल को सम्मानित किया जा चुका है!  इससे पहले जून-जुलाई 2017 में प्राइम टाइम और टाइम साइबर मीडिया ने " हार्ट  हॉस्पिटल" को बिहार में कार्डियोलॉजी के लिए सर्वश्रेष्ठ सिंगल स्पेशलिटी अस्पताल घोषित किया है !इन पुरस्कारों को प्राप्त करते हुए और आसपास के राज्यों के रोगियों को सही गुणवत्ता युक्त और उपचार प्रदान करना जारी रखेंगे ! गुणवत्तापूर्ण  हृदय के इलाज में हार्ट हॉस्पिटल पटना कई वर्षों से सर्वोपरि है हम आगे भी इस पथ पर निरंतर कार्यरत  रहेंगे!

0 Response to "हार्ट हॉस्पिटल पटना उच्च गुणवत्ता व कुशल सेवा के 27 वर्ष"

एक टिप्पणी भेजें

advertising articles 2

Advertise under the article