-->

Translate

अवसर ट्रस्ट’ का प्रतिभावान छात्रों को मदद करना ही उद्देश्य हैः आरके सिन्हा

अवसर ट्रस्ट’ का प्रतिभावान छात्रों को मदद करना ही उद्देश्य हैः आरके सिन्हा

पटना। भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य सह पूर्व राज्यसभा सांसद आर0 के0 सिन्हा ने ‘अवसर ट्रस्ट’ की एक प्रेस-वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि “अवसर ट्रस्ट” एक गैर लाभकारी चैरिटेबल ट्रस्ट है। इसका उद्देश्य समाज के सभी वर्गों के जरुरतमंद लोगों को शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार एवं स्वरोजगार के क्षेत्र में मदद करना है। अपने शिक्षकों के परिश्रम से “अवसर ट्रस्ट” अति उत्साहित है और इस वर्ष से हम 50 गरीब मेधावी बच्चों को अगले 2 वर्ष के लिए उनके रहने, खाने, हॉस्टल पठन सामग्री आदि की व्यवस्था के साथ गहन कोचिंग की व्यवस्था करेंगे, ताकि जब ये आईआईटी में प्रवेश परीक्षा में शामिल हों, तो पूरे आत्मविश्वास के साथ परीक्षा में बैठ सकें और बढ़िया से बढ़िया परिणाम प्राप्त कर सके। साथ ही श्री सिन्हा ने कहा कि अवसर ट्रस्ट की कोचिंग से इस बार सात बच्चे आईआईटी और एनआईटी में चुने गए छात्रों को पढ़ाई करने के लिए लैपटॉप और प्रथम वर्ष का सेमेस्टर शुल्क भी संस्थान के द्वारा ही प्रदान किया गया।


इस संस्थान में चयनित होने के लिए एक टेस्ट का आयोजन किया जाता है और जो भी छात्र इसमें चयनित होते हैं उन्हें यह सारी सुविधाएं उपलब्ध करायी जाती है। देश के शीर्षत: संस्थानों में चयनित होने के बाद भी एडमिशन फीस तक भी जुटा पाने में सक्षम नहीं थे। अवसर ट्रस्ट ने निर्णय लिया कि सभी बच्चों के पूरे साल की पढ़ाई और हॉस्टल का खर्च भी अवसर ट्रस्ट ही उठाएगा। इस वर्ष बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से 90 और 90 प्रतिशत से अधिक अंकों से 10वीं की परीक्षा पास करने वाले सभी छात्रों को ‘अवसर ट्रस्ट’ के द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए तय किए गए मानकों के साथ अपने पत्र को कार्यालय में जमा करना होगा, उसके उपरांत निर्धारित तिथि पर ट्रस्ट के द्वारा सम्मानित किया जाएगा।


प्रेस वार्ता में अवसर ट्रस्ट की प्रबंधक ट्रस्टी श्रीमती रत्ना सिन्हा , ट्रस्ट के सी० ई० ओ० ई० अनुरंजन श्रीवास्तव और कोचिंग कोर्स के निदेशक डॉ रजनी कांत श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।


0 Response to "अवसर ट्रस्ट’ का प्रतिभावान छात्रों को मदद करना ही उद्देश्य हैः आरके सिन्हा"

एक टिप्पणी भेजें

advertising articles 2

Advertise under the article