-->

Translate

राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान, पटना में अभिविन्यास कार्यक्रम 2023 का अनावरण:

राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान, पटना में अभिविन्यास कार्यक्रम 2023 का अनावरण:


पटना, 26/07/23 - राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान(निफ्ट), पटना को अपने बहुप्रतीक्षित अभिविन्यास कार्यक्रम 2023 (ओरिएंटेशन प्रोग्राम) की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो 26 से 28 जुलाई 2023 तक होने वाला कार्यक्रम है। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्देश्य नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं का स्वागत करना एवं उन्हें रचनात्मकता, नवीनता और उत्कृष्टता को बढ़ावा देते हुए फैशन और डिजाइन की विविध दुनिया से परिचित कराना है।

प्रथम दिवस: 26 जुलाई 2023 ओरिएंटेशन कार्यक्रम नए नामांकित छात्र-छात्राओं के आवश्यक डाक्यूमेन्टैशन और पंजीकरण के साथ शुरू होगा, जिससे निफ्ट पटना में उनकी रोमांचक यात्रा के लिए एक सहज और परेशानी मुक्त ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया सुनिश्चित होगी।

पहले दिन की मुख्य बातें:

सीएमएस पर यूआई-ईआरपी द्वारा संबोधन: पहले दिन की शुरुआत यूआई-ईआरपी द्वारा एक ज्ञानवर्धक सत्र से होगी, जिसमें संस्थान की अत्याधुनिक शैक्षणिक प्रणालियों और प्रौद्योगिकी पर प्रकाश डाला जाएगा, जिससे छात्रों के लिए एक सशक्त सीखने का माहौल तैयार होगा।

निदेशक निफ्ट पटना की अभिभावकों और छात्रों के साथ बातचीत: निफ्ट पटना के निदेशक, माननीय कर्नल राहुल शर्मा, माता-पिता और छात्रों दोनों के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र में शामिल होंगे, जो उन्हें संस्थान के लोकाचार और शैक्षणिक दृष्टिकोण में अमूल्य अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा।

निफ्ट पटना के निदेशक का संबोधन: बातचीत के बाद, निफ्ट पटना के निदेशक नव प्रवेशित छात्रों को संबोधित करेंगे, और उन्हें फैशन और डिजाइन के लिए रचनात्मकता और जुनून की यात्रा शुरू करने के लिए प्रेरित करेंगे।

इस दिन मुख्य अतिथि के रूप में श्री विवेक कुमार सिंह, आईएएस, विकास आयुक्त, बिहार सरकार की उपस्थिति रहेगी। वह शिक्षा और कौशल विकास के माध्यम से युवाओं को सशक्त बनाने के लिए अपना दृष्टिकोण साझा करेंगे।

पूर्व छात्रों से बातचीत: निफ्ट पटना को अपने सफल पूर्व छात्रों पर गर्व है, और छात्रों को विभिन्न विभागों जैसे फैशन डिजाइन, टेक्सटाइल डिजाइन, फैशन एंड लाइफ स्टाइल एंड एक्सेसरीज, फैशन कम्युनिकेशन, फैशन टेक्नोलॉजी और फैशन मैनेजमेंट के पूर्व छात्रों के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा, जो उन्हें अपनी सफलता की कहानियों से प्रोत्साहित एवं प्रेरित करेंगे।

उद्यमियों के साथ बातचीत और मनोरंजक खेल:  समग्र परिप्रेक्ष्य प्रदान करने के लिए, छात्र उन उद्यमियों के साथ जुड़ेंगे जिन्होंने सफलता की राह बनाई है, इसके बाद सौहार्दपूर्ण और मैत्रीपूर्ण माहौल को बढ़ावा देने के लिए मजेदार खेल आयोजित किए जाएंगे।

स्पिक मैके द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम: सम्मानित राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता श्री कुटला खान जी के नेतृत्व में राजस्थानी लोक कलाकारों के एक आकर्षक संगीत कार्यक्रम के साथ संस्कृति और विरासत के उत्सव के साथ दिन का समापन होगा। 

द्वितीय दिवस-27 जुलाई 23 : दूसरे दिन निफ्ट पटना में विशेष विभागों पर चर्चा की जाएगी, जो छात्रों को विभिन्न विषयों की व्यापक समझ प्रदान करेगा।

दूसरे दिन की मुख्य बातें:

परिसर निदेशक कर्नल राहुल शर्मा छात्रों को फिर से संबोधित करेंगे और रचनात्मकता को बढ़ावा देने और डिजाइन के प्रति जुनून को बढ़ावा देने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता दोहराएंगे।

तृतीय दिवस : 28 जुलाई 2023 ओरिएंटेशन कार्यक्रम का अंतिम दिन व्यक्तिगत विकास और समावेशिता पर ध्यान केंद्रित करते हुए सीखने और अभिव्यक्ति की परिणति होगा। 


तीसरे दिन की मुख्य बातें:

सुश्री मौसम शर्मा के साथ थिरकें: छात्र रचनात्मकता और आनंद की भावना का जश्न मनाते हुए आराम कर सकते हैं और सुश्री मौसम शर्मा के संगीत की लयबद्ध धुनों का आनंद ले सकते हैं।

डॉ. अनुपम श्रीवास्तव द्वारा लिंग संवेदीकरण पर विशेषज्ञ सत्र: समावेशिता और सम्मान की संस्कृति को बढ़ावा देते हुए, विशेषज्ञ सत्र महत्वपूर्ण लिंग-संबंधी मुद्दों पर बातचीत को प्रोत्साहित करेगा।

आरजे अंजलि के साथ कार्यक्रम ओपन माइक: ओरिएंटेशन प्रोग्राम प्रतिभाशाली आरजे अंजलि की उपस्थिति वाले ओपन माइक सत्र के साथ एक उच्च नोट पर संपन्न होगा, जिससे छात्रों को अपनी रचनात्मकता और प्रतिभा दिखाने के लिए मंच मिलेगा।


निफ्ट पटना अपने रचनात्मक समुदाय के नए सदस्यों का स्वागत करते हुए रोमांचित है। यह फैशन और डिजाइन की गतिशील दुनिया में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए उन्हें आवश्यक ज्ञान और कौशल के साथ सशक्त बनाने के लिए तत्पर है।

निफ्ट पटना के बारे में:  राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट), पटना, एक प्रमुख फैशन संस्थान है जो शिक्षा और नवाचार में उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्ध है। रचनात्मकता और कौशल विकास पर ध्यान देने के साथ, निफ्ट पटना छात्रों को लगातार विकसित हो रहे फैशन उद्योग में सफल करियर के लिए तैयार करता है।

0 Response to "राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान, पटना में अभिविन्यास कार्यक्रम 2023 का अनावरण: "

एक टिप्पणी भेजें

advertising articles 2

Advertise under the article