-->

Translate

एमिट कॉलेज और मेधा के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों का स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग संपन्न हुआ।

एमिट कॉलेज और मेधा के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों का स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग संपन्न हुआ।


पटना। बिहार से हर साल लाखों विद्यार्थी ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई पूरी कर रहे हैं, लेकिन उनके लिए बिहार में रोजगार के कोई भी अच्छे विकल्प उपलब्ध नहीं हैं। बात करें अगर बिहार की राजधानी पटना की तो यहां एक भी आईटी कंपनी नहीं है, जो उन हजारों बच्चों को प्लेसमेंट दे सकें। बिहार में एमिट कॉलेज ने विद्यार्थियों को रोजगार के साधनों से जोड़ने के लिए मेधा एनजीओ से मिलकर स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग की शुरुआत की है।

इस स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग में विद्यार्थियों को रोजगार दिलाने के लिए ट्रेनिंग दी गई। जिसके तहत उन्हें पब्लिक स्पीकिंग, ग्रुप डिस्कशन, रिज्यूम राइटिंग और इंटरव्यू पास करने के तरीके जैसी गतिविधियों की भी ट्रेनिंग दी गयी। मेधा एनजीओ के अंकित सर और सौम्या मैम के मार्गदर्शन में सभी विद्यार्थी को ट्रेनिंग दिया गया। लगातार अलग-अलग गतिविधियाँ के माध्यम से विद्यार्थियों को सुधा इंडस्ट्रियल विजिटिंग और लाइव इंटरव्यू में शामिल होने का भी अवसर मिला। 

एमिट कॉलेज के डायरेक्टर मनीष सर ने बताये कि बिहार के शिक्षित युवाओं को बिहार में रहकर स्वरोजगार स्थापित करना चाहिए जिससे ना केवल उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी बल्कि दूसरे लोगों को भी रोजगार मिल पायेगा। वही मेधा एनजीओ के अंकित सर ने बताये कि ट्रेनिंग की अवधि पूरी होने के बाद विद्यार्थियों को उनके कौशल के अनुसार मेधा रोजगार दिलाने में सहायता कर रही है। साथ ही प्रशिक्षण पूरा होने के बाद उन्हे सर्टिफिकेट भी दिया गया है।

0 Response to "एमिट कॉलेज और मेधा के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों का स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग संपन्न हुआ।"

एक टिप्पणी भेजें

advertising articles 2

Advertise under the article